Saturday, June 15, 2024
Positive outlook on the economy

Latest Posts

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने पीसीआई पिन प्रमाणीकरण प्राप्त किया

मुंबई6 फरवरी 2024 यूनियन बैंक ऑफ इंडिया बड़े गर्व से यह घोषणा करता है कि बैंक ने भुगतान कार्ड उद्योग पिन लेनदेन सुरक्षा (पीसीआई पिन) प्रमाणन की अपनी उपलब्धि प्राप्त की। यह प्रमाणीकरण हमारे सिस्टम के माध्यम से संसाधित सभी लेनदेन की गोपनीयता और अखंडता सुनिश्चित करने के लिए मजबूत सुरक्षा उपायों को लागू करने और उद्योग-अग्रणी मानकों का पालन करने के हमारे सक्रिय दृष्टिकोण को प्रदर्शित करता है।

पीसीआई पिन प्रमाणीकरण लेनदेन में उपयोग किए जाने वाले कार्ड पिन के प्रसंस्करण और प्रसारण की सुरक्षा के लिए स्थापित सुरक्षा मानकों का एक समूह है। यह प्रमाणीकरण सुनिश्चित करता है कि पिन प्रोसेसिंग में शामिल सिस्टम और डिवाइस ग्राहक की संवेदनशील जानकारी की सुरक्षा के लिए भुगतान कार्ड उद्योग सुरक्षा मानक परिषद (पीसीआई एसएससी) द्वारा निर्धारित सुरक्षा मानकों का अनुपालन करते हैं।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने अपनी सूचना प्रणालियों के प्रबंधन के लिए अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप उद्योग-अग्रणी प्रथाओं को लागू करने के लिए लगातार अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित की है। कड़े सुरक्षा उपायों का पालन करके और उभरते खतरों से निपटने के लिए अपने सुरक्षा प्रोटोकॉल को लगातार विकसित करके,  ग्राहकों के विश्वास को मजबूत करना और बैंक को सौंपे गए सभी संवेदनशील डेटा की अखंडता को बनाए रखना यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का लक्ष्य है।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के सिस्टम, प्रक्रियाएं और आईटी सुविधाएं ISO27001:2013, ISO22301:2019, IS031000:2018, ISO 27701:2019 और PCI-DSS अंतरराष्ट्रीय प्रमाणन निकायों द्वारा प्रमाणित हैं जो अपने ग्राहकों को सुरक्षित, संरक्षित और लचीला बैंकिंग अनुभव प्रदान करते हैं। 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.