Wednesday, June 19, 2024
Positive outlook on the economy

Latest Posts

फ्रेयर एनर्जी ने मध्य प्रदेश में अपने विस्तार की गति बढ़ाते हुए 2024 तक राज्य में 3,000 से अधिक घरों को सौर-ऊर्जा से रोशन करने की योजना बनाई

हाल ही में सागर में HPCL की साइट पर फ्रेयर एनर्जी के 75KW के इंस्टॉलेशन से मध्य प्रदेश की सौर-ऊर्जा क्षमता में वृद्धि हुई

भोपाल, 13 फरवरी, 2024: भारत की प्रमुख रेजिडेंशियल रूफटॉप सोलर कंपनीफ्रेयर एनर्जी ने मध्य प्रदेश के आवासीय इलाकों में रूफटॉप सेगमेंट में कारोबार बढ़ाने के लिए अपनी पहल तेज़ कर दी है। फ्रेयर एनर्जी ने सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दिखाई है और इसके तहत पहले ही 250 से अधिक घरों को सौर ऊर्जा से रोशन किया जा चुका है। इस तरह कंपनी की कुल सौर-ऊर्जा क्षमता 2MW से अधिक हो गई है जिसमें सागर में HPCL की साइट पर 75KW का इंस्टॉलेशन भी शामिल हैजिससे बाज़ार में इसकी मौजूदगी और विशेषज्ञता में तेजी से वृद्धि हुई है। कंपनी टेक्नोलॉजी के उपयोग के माध्यम से रेजिडेंशियल रूफटॉप सोलर इंस्टॉलेशन को अपनाने की दर में सुधार के अपने प्रयासों में तेजी ला रही हैऔर 2024 के अंत तक अतिरिक्त 3,000 घरों को सौर-ऊर्जा से रोशन करने का लक्ष्य रखा है।

कंपनी ने बीते वर्षों में सौर-ऊर्जा को अपनाने में आर्थिक परेशानियों की वजह से सामने आने वाली रूकावटों को समझा हैइसलिए कंपनी नो-कॉस्ट ईएमआई लोन स्कीम की पेशकश करती है और लोन के तुरंत मूल्यांकन की सुविधा भी प्रदान करती है। इसके अलावा, MNRE ने हाल ही में आवासीय क्षेत्र में रूफटॉप सोलर के लिए सब्सिडी बढ़ा दी है। इससे पहले, 3 KW तक के प्रोजेक्ट के लिए केंद्र की ओर से 14,588 रुपये/kWp की वित्तीय सहायता दी जाती थीजिसे बढ़ाकर 18,000 रुपये/kWp कर दिया गया है। इस प्रकारराष्ट्रीय सब्सिडी में 23% की बढ़ोतरी हुई है जो घर के मालिकों के लिए बेहद उत्साहजनक है । फ्रेयर एनर्जी ने हमेशा ग्राहकों को सबसे ज्यादा अहमियत दी हैजो सौर-ऊर्जा में बदलाव को आसान बनाने के संकल्प से स्पष्ट तौर पर नजर आती है। सनप्रो+ कंपनी का टेक प्लेटफॉर्म हैजो सोलर इंस्टॉलेशन की पूरी प्रक्रिया को व्यवस्थित बनाता हैऔर इस तरह ग्राहकों के लिए शुरू से अंत तक सहज और परेशानी मुक्त अनुभव सुनिश्चित होता हैजिसमें बिक्री के बाद की भी सेवाएँ शामिल हैं।

फ्रेयर एनर्जी के सह-संस्थापक एवं मैनेजिंग डायरेक्टरश्री सौरभ मर्दा ने सहज समाधान उपलब्ध कराने के लिए कंपनी के अटल इरादे पर जोर देते हुए कहा, “हम सौर ऊर्जा को लोगों के लिए सिर्फ एक विकल्प नहींबल्कि आसान और फायदेमंद अनुभव बनाना चाहते हैं।”

फ्रेयर एनर्जी की पहल मध्य प्रदेश नवीकरणीय ऊर्जा नीति‘ (MPREP-2022) के अनुरूप हैजिसके तहत साल 2030 तक राज्य को नवीकरणीय ऊर्जा केंद्र बनाने का लक्ष्य रखा गया है। सौर ऊर्जा के क्षेत्र में राज्य की मौजूदा उपलब्धियोंजैसे कि खंडवा में दुनिया का सबसे बड़ा फ्लोटिंग सोलर पावर प्लांट और रीवा में अल्ट्रा मेगा सोलर पार्क की स्थापना के साथ कदम मिलाकर चलते हुएफ्रेयर एनर्जी भी मध्य प्रदेश की नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को बढ़ाने में अपना योगदान दे रहा हैसाथ ही बाजार में इसका प्रभाव तेजी से बढ़ रहा है।

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.