Wednesday, June 19, 2024
Positive outlook on the economy

Latest Posts

कोरिया : धुआं से मिलेगी मुक्ति, समय पर मिलेगा भोजन- श्रीमती रामतिन बाई

धन्यवाद प्रधानमंत्री जी, आपने हम जैसे गरीबों का रखा ध्यान-श्रीमती मानकुंवर
कोरिया, 19 जनवरी 2024:मैं बहुत खुश हूं कि आज विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत लगे शिविर पर हमें प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत गैस मिला। अब धुंआ से मुक्ति मिलेगी, आंख से आंसू निकलना बंद होगा और परिवार को समय पर भोजन बनाकर भी दे पाऊंगी। मैं तो प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद देती हूं, जिन्होंने हम जैसे गरीब महिलाओं के दर्द को जाना, समझा और समाधान किया। सुबह से जंगलों मंे लकड़ियां बिनने जाती थीं, जंगली-जानवरों का डर अलग होता था। तन और मन को आज इस शिविर से राहत मिला है। मैं मोदी जी का आभार व्यक्त करती हूं कि जिन्होंने बड़े लोगों की तरह हम जैसे गरीब लोगों को भी गैस चूल्हा में भोजन बनाने की सुविधा प्रदान किए हैं। यह कहानी नहीं बल्कि केन्द्र सरकार की महत्वपूर्ण पहल प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत आज कोरिया जिले के नगर पालिका परिषद शिवपुर-चरचा एवं बैकुण्ठपुर में शिविर में मिली गैस चूल्हा के लाभान्वित शिवरपुर-चरचा तथा बैकुण्ठपुर के हितग्राही करीब 30 वर्षीय श्रीमती रामबाई, 55 वर्षीय श्रीमती मानकुंवर बाई, 25 वर्षीय श्रीमती दुर्गा साथी, 35 वर्षीय फूलबासन बाई, 31 वर्षीय श्रीमती ऊषा बाई ने साझा की।
विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आज जिले की शिवपुर-चरचा तथा बैकुण्ठपुर नगर पालिका परिषद में आयोजित शिविर में बड़ी संख्या में हितग्राही पहुंचे हुए थे। लाभान्वित हितग्राहियों ने बहुत ही उत्साह के साथ प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद ज्ञापित कर रहे थे कि उन्हें प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस-चूल्हा प्राप्त हुआ। उन्होंने अपनी बीते दुख-तकलीफों को साझा करते हुए बताया कि किस तरह चूल्हा से भोजना बनाना पड़ता था, इसके लिए पहले उन्हें लकड़ी के लिए जंगल जाना होता था, वहीं भोजन बनाते समय धुआं के कारण खांसी और आंख से आंसू बहते थे। अब गैस-चूल्हा मिलने से निश्चय ही इस समस्या से छुटकारा मिलेगा।
श्रीमती फूलबासन बाई कहती है कि यहां के कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह भी बहुत संवेदनशील है, उनके प्रयास ही हमें इन योजनाओं की जानकारी मिली है और उसका लाभ भी मिला है। श्रीमती ऊषा बाई ने अन्य पात्र हितग्राहियों को प्रेरित करते हुए कहा कि इस योजना के लिए जरूरी कागजात स्थानीय नगर पालिका परिषद में जमा करें और मोदी सरकार की इन योजनाओं का लाभ उठाएं। यह योजना परिवार के लिए और पर्यावरण के लिए भी बहुत कल्याणकारी बताया, क्योंकि गैस चूल्हा होने से पेड़ की कटाई भी रूकेगी और हरियाली भी बने रहेगी।

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.