Thursday, June 20, 2024
Positive outlook on the economy

Latest Posts

उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने मातृत्व एवं शिशु चिकित्सा इकाई के नवीन भवन का लोकार्पण किया

अधोसंरचना विकास के साथ रिक्त पदों की प्राथमिकता से होगी पूर्ति – उप मुख्यमंत्री

उप मुख्यमंत्री श्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा है कि प्रत्येक नागरिक को उच्च गुणवत्ता की स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराना शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में अधोसंरचना विकास के साथ-साथ रिक्त पदों की पूर्ति के प्रयास किए जा रहे हैं। प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग में जो भी रिक्त पद हैं उनके संबंध में रिपोर्ट बनाई जा रही जिन्हे पूर्ति करने की कार्यवाही की जाएगी। उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल नेउप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल आज 14 करोड़ 36 लाख रूपये लागत से जिला चिकित्सालय सीधी परिसर में 100 बिस्तरीय नव निर्मित मातृत्व एवं शिशु चिकित्सा ईकाई के नवीन भवन का शुभारंभ किया। उन्होने एमसीएच के लिए सभी आवश्यक उपकरणों की उपलब्धता तत्काल सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभूतपूर्व प्रगति हुई है। आयुष्मान भारत योजना गरीब एवं वंचित वर्ग के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। आज गरीब वर्ग के लोगों का आयुष्मान कार्ड से शासकीय एवं निजी चिकित्सालयों में निःशुल्क उपचार हो रहा है। रीवा में 2200 से अधिक लोगों की ऐजियोप्लास्टी हो चुकी है जिसमें लगभग 2000 आयुष्मान कार्डधारी हितग्राही हैं।

शिशु और मातृ स्वास्थ्य के क्षेत्र में प्रयास और सघन किए जाएँगे

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में अधोसंरचना विकास में, सिंचाई सुविधाओं में, स्वच्छता के क्षेत्र में देश में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त किया है। शिशु और मातृ स्वास्थ्य के क्षेत्र में प्रयास और सघन किए जाएँगे। संस्थागत प्रसव को बढ़ावा देने के प्रयास हो रहे हैं। उन्होने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा। उप मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने के लिए उपस्थित जनों को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि आज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में 45 तथा जिला चिकित्सालय में 132 प्रकार की जांचे हो रही हैं। सभी नियमित अंतराल में अपनी स्वास्थ्य जाँच करायें। पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री श्रीमती राधा सिंह, राज्य सभा सांसद श्री अजय प्रताप सिंह, विधायक सीधी श्रीमती रीती पाठक, विधायक सिहावल श्री विश्वामित्र पाठक, विधायक धौहनी श्री कुंवर सिंह टेकाम उपस्थित थे।

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.