Wednesday, June 19, 2024
Positive outlook on the economy

Latest Posts

जिला कलक्टर ने किया आमजन की समस्याओं का मौके पर निस्तारण – जिला स्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम में 165 फरियादियों की हुई सुनवाई

 15 फरवरी 2024, 07:13 PM

जयपुर, 15 फरवरी। विमला देवी के लिए गुरूवार का दिन राहत लेकर आया। जिला स्तरीय जनसुनवाई में ना केवल विमला देवी की फरियाद को जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने सुनी बल्कि मौके पर ही तहसीलदार जयपुर को वसूली हेतु रवाना करने के निर्देश दिए।
जनभावना के अनुरूप पारदर्शी एवं संवेदनशील वातावरण में आमजन की परिवेदनाओं एवं समस्याओं की सुनवाई एवं त्वरित समाधान के लिए जिला कलक्ट्रेट सभागार में गुरुवार को जयपुर एवं जयपुर ग्रामीण जिला की जिला स्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिसमें जिला कलक्टर सहित अन्य अधिकारियों ने 165 परिवादियों के परिवाद सुने, जिनमें से 11 प्रकरणों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। अन्य प्रकरणों के त्वरित निस्तारण के लिए कलक्टर ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
जिला स्तरीय जनसुनवाई में कुल 165 प्रकरण प्राप्त हुए जिनमें प्रमुख रूप से अतिक्रमण हटवाने पेयजल की सप्लाई सुचारू कराने, कृषि भूमि में आवागमन हेतु रास्ता खुलवाने वृद्धावस्था पेंशन, सड़क, आवासीय पट्टा बनवाने, नामांतरण, जमीन विवाद सहित विभिन्न विषयों से संबंधित शिकायतें प्राप्त हुई। जनसुनवाई में प्राप्त प्रकरणों का जिला कलक्टर ने संबंधित अधिकारियों को आमजन के प्रति जवाबदेही के साथ समस्याओं का निस्तारण करते हुए राहत देने के निर्देश दिए।
बैठक में विधायक (आमेर) श्री प्रशान्त शर्मा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद श्रीमती शिल्पा सिंह पुलिस अधीक्षक (जयपुर ग्रामीण) श्री शांतनु कुमार, अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रथम) श्री दिनेश शर्मा, अतिरिक्त जिला कलक्टर (चतुर्थ) श्री लोकेश मीणा, अतिरिक्त जिला कलक्टर (दक्षिण) श्री अबू सुफियान, अतिरिक्त जिला कलक्टर (उत्तर) श्रीमती अलका विश्नोई, सहित संबंधित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।
——-
मानसिंह/रवीन्द्र

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.